* * उप-निदेशकों की पदोन्नति के लिए डीपीसी संपन्न। * दो तदर्थ निदेशक नियमित भी हुए। *वरिष्ठ अनुवाद अधिकारियों की पदोन्नति के लिए यूपीएससी में डीपीसी की बैठक अब किसी भी दिन।

सोमवार, 3 फ़रवरी 2020

पदोन्नति काफी नहीं,नियमित होने से बनेगी बात

साथियो,

राजभाषा विभाग ने 13 जनवरी,2020 को जारी कार्यालय ज्ञापन के माध्यम से वर्ष 2019 की  रिक्ति के एवज में नियमितीकरण के लिए 24 तदर्थ सहायक निदेशकों से सतर्कता निकासी प्रमाणपत्र और पिछले 10 वर्षों की शास्तियां उपलब्ध कराने को कहा थाः


इस संबंध में, एसोसिएशन ने भी विभाग को अपेक्षित दस्तावेज़ प्राथमिकतापूर्वक उपलब्ध कराने का आग्रह किया थाः


ज्ञापन जारी किए जाने के दिन तक विभाग के पास 19 साथियों की सतर्कता निकासी नहीं थी। हैरानी की बात है कि विभाग को इनमें से अब तक केवल एक तदर्थ सहायक निदेशक श्री परमजीत यादवजी (कृषि अनुसंधान और शिक्षा विभाग) ने ही दस्तावेज़ उपलब्ध कराए हैं। यह देखते हुए कि सहायक निदेशकों के नियमितीकरण की फाइल यूपीएससी को भेजी जानी होती है और हमारे संवर्ग में नियमित सेवा की गणना पदोन्नति की तारीख़ से ही स्वीकार्य है, किसी भी प्रकार की देरी अनपेक्षित है। अतः, एतद्द्वारा पुनः सभी संबंधितों से आग्रह है कि कृपया शीघ्रता करें। यदि किन्हीं अन्य साथियों ने भी इस बीच विभाग को काग़ज़ात उपलब्ध करा दिए हैं तो उसकी सूचना एसोसिएशन को भी दी जाए ताकि डेटाबेस को अद्यतन कर विभाग आगे की कार्रवाई प्रारंभ कर सके।

2 टिप्‍पणियां:

  1. जो कनिष्ठ अनुवाद अधिकारी अपनी पदोन्नति की बाट जोह रहे हैं उनके इंतजार को कम किया जाना चाहिए। एसोसिएशन कृपया इस मामले में राजभाषा विभाग से अनुरोध करे। सादर,

    जवाब देंहटाएं
  2. दोस्तों में अंडमान तथा निकोबार राजभाषा संवर्ग का वरिष्ठ अनुववाद अधिकारी बोल रहा हूँ । आपसे बिनती है मुझे राजभाषा विभाग के 2 कार्यालय ज्ञापन की जरूरत है । क्या भिजवा सकते है । मेरा whatsapp no. 9933221288 है ।
    1.OM NO.12/2/97-OL(S) DATED 8-11-2000 the Om reg the upgradation of pay scales of JR TRSNSKATORS OF CSOLS.
    2. OM NO 13/06/2002-OL(SERVICES) DATED 2.4.2004

    PL WHATSAPP ABOVE TWO OMs

    जवाब देंहटाएं

अपनी पहचान सार्वजनिक कर की गई आलोचना का स्वागत है। किंतु, स्वयं छद्म रहकर दूसरों की ज़िम्मेदारी तय करने वालों की और विषयेतर टिप्पणियां स्वीकार नहीं की जाएंगी।