* * उप-निदेशकों की पदोन्नति के लिए डीपीसी संपन्न। * दो तदर्थ निदेशक नियमित भी हुए। *वरिष्ठ अनुवाद अधिकारियों की पदोन्नति के लिए यूपीएससी में डीपीसी की बैठक अब किसी भी दिन।

शुक्रवार, 31 जनवरी 2020

संयुक्त सचिव का आश्वासनः संवर्ग की बेहतरी के लिए गति बनाए रखी जाएगी

साथियो,

हमने आपसे यह संक्षिप्त सूचना साझा की थी कि डॉ. मीनाक्षी जॉली जी ने राजभाषा विभाग में संयुक्त सचिव का कार्यभार संभाल लिया है। उन्होंने सेवानिवृत्त संयुक्त सचिव श्री जे.पी. अग्रवालजी का स्थान लिया है।

आज एसोसिएशन के साथियों ने संयुक्त सचिव महोदया से शिष्टाचार भेंटकर उन्हें संवर्ग की समस्याओं से संक्षेप में अवगत कराया और उनसे सहयोग की अपेक्षा की ताकि पिछले कुछ समय से संवर्ग में जारी गति को बरकरार रखा जा सके। संयुक्त सचिव महोदया ने एसोसिएशन को आश्वस्त किया कि संवर्ग के कल्याण के लिए उनसे जो कुछ भी बन पड़ेगा, वे करेंगी।

एसोसिएशन से मुलाक़ात के दौरान डॉ. मीनाक्षी का रुख सकारात्मक रहा जिससे एसोसिएशन को आश्वस्ति हुई कि शीघ्र ही विभाग अपनी रफ़्तार पकड़ लेगा। एसोसिएशन कुछ प्रमुख लंबित मुद्दों पर शीघ्र ही उन्हें अभ्यावेदन देने जा रहा है।










कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

अपनी पहचान सार्वजनिक कर की गई आलोचना का स्वागत है। किंतु, स्वयं छद्म रहकर दूसरों की ज़िम्मेदारी तय करने वालों की और विषयेतर टिप्पणियां स्वीकार नहीं की जाएंगी।