* * उप-निदेशकों की पदोन्नति के लिए डीपीसी संपन्न। * दो तदर्थ निदेशक नियमित भी हुए। *वरिष्ठ अनुवाद अधिकारियों की पदोन्नति के लिए यूपीएससी में डीपीसी की बैठक अब किसी भी दिन।

सोमवार, 30 दिसंबर 2019

और अब सीनियर भी कार्यमुक्त

साथियो,

04 दिसंबर को 65 वरिष्ठ अनुवाद अधिकारियों को सहायक निदेशक के तौर पर पदोन्नत किए जाने के आदेश जारी किए गए थे। आदेश जारी हुए तीन हफ़्ते से ज़्यादा का वक़्त गुज़र जाने के बावजूद, कुछ साथी प्रशासनिक कारणों से अपने कार्यालयों से कार्यमुक्त नहीं हो पा रहे थे। कुछ कार्यालयों के साथियों ने कार्यमुक्त किए जाने का मामला अंतिम दौर में होने की सूचना दी थी। यह देखते हुए कि वरिष्ठ साथियों को लेवेल-8 अथवा 7 से लेवेल-10 में पदोन्नति का लाभ लेने के लिए यह आवश्यक था कि नया स्लैब 01 जनवरी,2020 से मिले, एसोसिएशन ने तमाम साथियों से संपर्क किया जिसके आधार पर पता चला कि ऐसे 14 साथी रह गए हैं जो नए आवंटित कार्यालय में कार्यभार ग्रहण करने के लिए अपने दफ़्तर से कार्यमुक्त नहीं किए जा सके हैं। एसोसिएशन के प्रयासों से आज उन सबके स्टैंड रिलीव्ड आदेश जारी हो गए हैं:


बीते शुक्रवार को ही, इस वर्ष जेटीओज की पांचवी डीपीसी के भी स्टैंड रिलीव्ड आदेश जारी हुए थे। एसोसिएशन इन दोनों आदेशों के लिए विभाग के प्रति कृतज्ञ है।

वरिष्ठ अनुवाद अधिकारियों के स्टैंड रिलीव्ड आदेश जारी होने के साथ ही,उन साथियों का असमंजस समाप्त हो जाना चाहिए जो किन्हीं कारणों से अपने कार्यालयों से कार्यमुक्त नहीं किए जा सके हैं। अब वे इस आदेश की प्रति के साथ भी पदोन्नति वाले कार्यालय में कार्यभार ग्रहण कर सकते हैं।

आप सबको एक बार फिर से पदोन्नति मुबारक़। नया कार्यालय आपकी प्रतीक्षा में है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

अपनी पहचान सार्वजनिक कर की गई आलोचना का स्वागत है। किंतु, स्वयं छद्म रहकर दूसरों की ज़िम्मेदारी तय करने वालों की और विषयेतर टिप्पणियां स्वीकार नहीं की जाएंगी।