* * उप-निदेशकों की पदोन्नति के लिए डीपीसी संपन्न। * दो तदर्थ निदेशक नियमित भी हुए। *वरिष्ठ अनुवाद अधिकारियों की पदोन्नति के लिए यूपीएससी में डीपीसी की बैठक अब किसी भी दिन।

मंगलवार, 10 दिसंबर 2019

एसटीओजः कहां, कितने?

मित्रो,

कई कार्यालयों में वरिष्ठ अनुवाद अधिकारियों के पद खाली हैं। निकट भविष्य में, काफी संख्या में कनिष्ठ अनुवाद अधिकारियों को वरिष्ठ अनुवाद अधिकारी के रुप में पदोन्नत किए जाने की संभावना है। इस सिलसिले में, राजभाषा विभाग तमाम कार्यालयों में वरिष्ठ अनुवाद अधिकारियों की तैनाती स्थिति संबंधी डेटाबेस को अद्यतन कर रहा है। एसोसिएशन ने इस कार्य को गति प्रदान करने के लिए विभाग के साथ सहयोग करने का निश्चय किया है।  

आपके कार्यालय में वरिष्ठ अनुवाद अधिकारियों की युक्तिसंगत तैनाती के लिए इस विवरण की तुरन्त आवश्यकता है। केंद्रीय सचिवालय राजभाषा सेवा संवर्ग के अंतर्गत आने वाले विभिन्न कार्यालयों में वरिष्ठ अनुवाद अधिकारियों की संस्वीकृति/तैनाती स्थिति राजभाषा विभाग की वेबसाइट के http://164.100.160.134/csol/mystart?0666#noback लिंक पर उपलब्ध है।

अतः, एतद्द्वारा अपने कार्यालय में तैनात वरिष्ठ अनुवाद अधिकारियों की जानकारी निम्नांकित प्रारुप में मोबाइल नंबर 9211709196 पर उपलब्ध कराने का अनुरोध है। कृपया विवरण उपलब्ध कराते समय उन वरिष्ठ अनुवाद अधिकारियों को भी ध्यान में रखें जो आपके दफ्तर में कार्यभार ग्रहण करने वाले हैं अथवा जिन्हें कार्यमुक्त किया जाना है। यदि आपके कार्यालय में वरिष्ठ अनुवाद अधिकारियों के सभी पद भरे हों,तब भी यह सूचना निम्नांकित प्रारुप में उपलब्ध करा दें ताकि एसोसिएशन अपने स्तर पर भी राजभाषा विभाग को अद्यतन स्थिति से अवगत करा सकेः

कार्यालय का नाम

संस्वीकृत पदों की संख्या

तैनात एसटीओज की संख्या

एसटीओज के रिक्त पदों की संख्या

गृह मंत्रालय
12
9
3














कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

अपनी पहचान सार्वजनिक कर की गई आलोचना का स्वागत है। किंतु, स्वयं छद्म रहकर दूसरों की ज़िम्मेदारी तय करने वालों की और विषयेतर टिप्पणियां स्वीकार नहीं की जाएंगी।