* * उप-निदेशकों की पदोन्नति के लिए डीपीसी संपन्न। * दो तदर्थ निदेशक नियमित भी हुए। *वरिष्ठ अनुवाद अधिकारियों की पदोन्नति के लिए यूपीएससी में डीपीसी की बैठक अब किसी भी दिन।

सोमवार, 25 नवंबर 2019

वीसी बची है एक की

साथियो,


वर्ष 2019 की रिक्ति के लिए कनिष्ठ साथियों की पदोन्नति की जानी है। इसके लिए राजभाषा विभाग ने 01 अक्टूबर को ज्ञापन जारी कर कुल 37 साथियों से सतर्कता निकासी प्रमाणपत्र भिजवाने का अनुरोध किया थाः


हमने 6 नवंबर और 11 नवंबर की पोस्ट के माध्यम से भी वीसी की अद्यतन स्थिति से आपको अवगत कराया था। इन पोस्टों में जिन साथियों की वीसी लंबित बताई गई थी,उनमें से बाकियो की वीसी तो विभाग को मिल गई है लेकिन एसोसिएशन को मिली जानकारी के अनुसार, कार्यालय ज्ञापन जारी हुए डेढ़ महीने से ज़्यादा का वक़्त गुज़र जाने के बावजूद, केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो में कार्यरत सुश्री श्रद्धा दीपक मेश्रामजी की वीसी अब भी विभाग को मिलनी शेष है।

राजभाषा विभाग इस बैच की डीपीसी तुरन्त करना चाहता है लेकिन यह तभी संभव है जब सबकी वीसी आ जाए। एसोसिएशन ने सीबीआई मुख्यालय में कार्यरत सहायक निदेशक श्री राजीव कुमारजी से सुश्री श्रद्धा के मामले को तेज़ी से निपटाने में सहयोग के लिए संपर्क साधा है।

वरिष्ठ अनुवाद अधिकारियों की पदोन्नति का मामला प्रगति पर है। उनके आदेश जारी होने पर तमाम कार्यालयों में बड़ी संख्या में एसटीओज के पद ख़ाली होंगे। लिहाज़ा, इस डीपीसी के बाद भी कई अन्य जेटीओज को तदर्थ आधार पर पदोन्नत किए जाने का मामला विचाराधीन होने की सूचना है। अतः, एक डीपीसी में जितनी देर होगी, दूसरी डीपीसी में स्वाभाविक रुप से उससे भी अधिक विलम्ब होगा। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

अपनी पहचान सार्वजनिक कर की गई आलोचना का स्वागत है। किंतु, स्वयं छद्म रहकर दूसरों की ज़िम्मेदारी तय करने वालों की और विषयेतर टिप्पणियां स्वीकार नहीं की जाएंगी।