* * उप-निदेशकों की पदोन्नति के लिए डीपीसी संपन्न। * दो तदर्थ निदेशक नियमित भी हुए। *वरिष्ठ अनुवाद अधिकारियों की पदोन्नति के लिए यूपीएससी में डीपीसी की बैठक अब किसी भी दिन।

सोमवार, 18 नवंबर 2019

कहां-कहां रहे, सच-सच कहें

मित्रो,

कई वरिष्ठ अनुवाद अधिकारियों की पदोन्नति का मामला प्रगति पर है। राजभाषा विभाग को पदोन्नति की प्रतीक्षा कर रहे मित्रों से इस सूचना की आवश्यकता है कि हमारे साथीगण अपने वर्तमान कार्यालय में कब से तैनात हैं और इसके ठीक पहले की उनकी तैनाती किस दफ्तर में और कब से कब तक रही है।

इस सूचना से विभाग के लिए पदोन्नति के स्थान निर्धारण में सुविधा होगी। सेवा अनुभाग से यह सूचना मिलने में अधिक समय लग सकता है। विभाग की इन दिनों बढ़ी व्यस्तता को देखते हुए भी यही उपयुक्त होगा कि सभी साथी स्वयं ही यह ब्यौरा उपलब्ध करा दें ताकि पदोन्नति के आदेश जारी होने में भी विलम्ब की आशंका न रहे।

पदोन्नति के स्थान का निर्धारण विभाग का विवेकाधिकार है। स्थानान्तरण और तैनाती में एसोसिएशन की कोई भूमिका नहीं होती। एसोसिएशन की भूमिका विभाग को सूचना शीघ्रता से उपलब्ध कराने तक सीमित है। 

अभी तक कुछ ही साथियों से अपेक्षित सूचना मिल पाई है। अतः, अनुरोध है कि सभी संबंधित साथी वांछित सूचना आज ही मोबाइल नम्बर 9211709196 पर भेज दें ताकि एसोसिएशन उसे संकलित कर विभाग को उपलब्ध करा सके। आप इस नम्बर पर एसएमएस भी कर सकते हैं और व्हाट्सऐप भी। 


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

अपनी पहचान सार्वजनिक कर की गई आलोचना का स्वागत है। किंतु, स्वयं छद्म रहकर दूसरों की ज़िम्मेदारी तय करने वालों की और विषयेतर टिप्पणियां स्वीकार नहीं की जाएंगी।