* * उप-निदेशकों की पदोन्नति के लिए डीपीसी संपन्न। * दो तदर्थ निदेशक नियमित भी हुए। *वरिष्ठ अनुवाद अधिकारियों की पदोन्नति के लिए यूपीएससी में डीपीसी की बैठक अब किसी भी दिन।

बुधवार, 6 नवंबर 2019

25 आगे, 12 पीछे

मित्रो,

कनिष्ठ अनुवाद अधिकारियों की इस वर्ष की पांचवी डीपीसी के लिए राजभाषा विभाग ने 2019 की रिक्ति के एवज में जेटीओज को पदोन्नत करने के प्रयोजन से पिछले महीने की पहली तारीख़ को ज्ञापन जारी कर 37 साथियों से दस्तावेज़ मंगवाए थे। अद्यतन स्थिति के अनुसार, ज्ञापन जारी होने के 36 दिन बाद भी विभाग को निम्नांकित 12 कनिष्ठ अनुवाद अधिकारियों के सतर्कता निकासी प्रमाणपत्र मिलने शेष हैं:

 1. नरेन्द्र सिंह
 2. कृष्ण कुमार सिंह
 3. विजय कुमार शाव
 4. अनु भटनागर
 5. प्रणव भारद्वाज
 6. पूनम शर्मा
 7. युगेश्वर साह
 8. श्रद्धा दीपक मेश्राम
 9. श्रीला साह
 10. मिनी राज
 11. कमलेश धमुनया
 12. प्रवीण कुमार

विभाग 2019 की रिक्ति के लिए जेटीओज की शीघ्र पदोन्नति का इच्छुक है। चंद साथियों के दस्तावेज़ समय पर न मिलने का खामियाजा उन लोगों को उठाना पड़ता है जो तत्परता से अपने काग़ज़ात विभाग को उपलब्ध करा देते हैं। यह प्रशासन के लिए भी परेशानी का सबब होता है। अतः, सभी संबंधितों से अनुरोध है कि कृपया शीघ्रता करें और अपनी पदोन्नति को प्राथमिकतापूर्वक लेते हुए विभाग को अपने सतर्कता निकासी प्रमाणपत्र तत्काल भिजवाएं। यदि कोई तकनीकी अड़चन आ रही हो तो एसोसिएशन से संपर्क करें; हम आपकी यथासंभव सहायता करेंगे। 

यदि उक्त सूची में से किन्हीं जेटीओ ने अपनी वीसी भिजवा दी हो तो इसे विभाग और एसोसिएशन के संज्ञान में लाएं ताकि डेटाबेस को अद्यतन रखा जा सके।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

अपनी पहचान सार्वजनिक कर की गई आलोचना का स्वागत है। किंतु, स्वयं छद्म रहकर दूसरों की ज़िम्मेदारी तय करने वालों की और विषयेतर टिप्पणियां स्वीकार नहीं की जाएंगी।