* * उप-निदेशकों की पदोन्नति के लिए डीपीसी संपन्न। * दो तदर्थ निदेशक नियमित भी हुए। *वरिष्ठ अनुवाद अधिकारियों की पदोन्नति के लिए यूपीएससी में डीपीसी की बैठक अब किसी भी दिन।

गुरुवार, 14 नवंबर 2019

पीएमओ में एसटीओ

मित्रो,

इस ब्लॉग पर 20 सितम्बर,2019 की पोस्ट के माध्यम से हमने आपको सूचित किया था कि प्रधानमंत्री कार्यालय को कुछेक कनिष्ठ अनुवाद अधिकारियों की आवश्यकता है। अब प्रधानमंत्री कार्यालय ने कुछेक वरिष्ठ अनुवाद अधिकारियों की मांग की है जिसके लिए अपनी अभिरुचि से 18 नवम्बर यानी आगामी सोमवार तक राजभाषा विभाग को अवगत कराया जा सकता हैः



कुछ समय पूर्व, राजभाषा विभाग ने सहायक निदेशकों के चयन के लिए भी पैनल तैयार करने का ज्ञापन जारी किया थाः



दोनों ही ज्ञापनों से स्पष्ट है कि प्रधानमंत्री कार्यालय के लिए राजभाषा संवर्ग के अधिकारियों का चयन एक पैनल से ही किया जाता है। 

प्रधानमंत्री कार्यालय में कार्य करने के अतिरिक्त लाभों के बारे में 20 सितंबर की पोस्ट में हम चर्चा कर चुके हैं।

जो साथी प्रधानमंत्री कार्यालय से जुड़ना चाहें, उनके लिए यह एक असाधारण अवसर है। वहां जो अनुभव आप ग्रहण करेंगे, वह अन्यत्र शायद ही कहीं मिले। प्रधानमंत्री कार्यालय से जुड़ना गर्व के अनुभव से भरना है।  इसलिए, वरिष्ठ अनुवाद अधिकारियों में जो साथी भाषा की दृष्टि से अधिक  सजग हों और अतिरिक्त शैक्षिक योग्यता लिए हुए भी हों, हम उन्हें इस अवसर का उपयोग करने के लिए ख़ास तौर से प्रेरित करना चाहेंगे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

अपनी पहचान सार्वजनिक कर की गई आलोचना का स्वागत है। किंतु, स्वयं छद्म रहकर दूसरों की ज़िम्मेदारी तय करने वालों की और विषयेतर टिप्पणियां स्वीकार नहीं की जाएंगी।