* * उप-निदेशकों की पदोन्नति के लिए डीपीसी संपन्न। * दो तदर्थ निदेशक नियमित भी हुए। *वरिष्ठ अनुवाद अधिकारियों की पदोन्नति के लिए यूपीएससी में डीपीसी की बैठक अब किसी भी दिन।

बुधवार, 23 अक्तूबर 2019

16 साथियों की पदोन्नति पर यूपीएससी ने लगाई मुहर

साथियो,

सफलता का क्रम जारी है। 

पिछले कुछ दिनों से हम ब्लॉग पर यह संक्षिप्त सूचना लगातार फ्लैश कर रहे थे कि प्रत्यावर्तित सहायक निदेशकों और वरिष्ठतम अनुवाद अधिकारियों में से कुछ की डीपीसी 23 अक्टूबर को यूपीएससी में प्रस्तावित है। आज इस सिलसिले में एसोसिएशन को यह सूचित करते हुए अत्यन्त हर्ष का अनुभव हो रहा है कि चार प्रत्यावर्तित सहायक निदेशकों की रिक्ति वर्ष 2016-17 के लिए समीक्षा डीपीसी और वर्ष 2017-18 तथा 2018 के लिए 12 वरिष्ठ अनुवाद अधिकारियों की सहायक निदेशक के रुप में पदोन्नति हेतु विभागीय पदोन्नति समिति की बैठक संघ लोक सेवा आयोग में अब से कुछ देर पहले संपन्न हो गई है। 

सभी संबंधितों को बधाई और शुभकामनाएं।

संघ लोक सेवा आयोग में फाइल को प्रोसेस करने में अनपेक्षित विलम्ब के कारण सभी साथियों को अपेक्षा के विपरीत, लगभग वर्ष भर की अतिरिक्त प्रतीक्षा करनी पड़ी। एसोसिएशन को इस बात की प्रसन्नता है कि इस बीच तमाम साथियों ने धैर्य और विश्वास बनाए रखा क्योंकि वे इस दिशा में विभाग के अधिकारियों तथा एसोसिएशन द्वारा निरन्तर किए जा रहे प्रयासों से अवगत थे। इन कोशिशों के कारण ही अंततः आज प्रतीक्षा की घड़ी समाप्त हुई और अब हमारे वरिष्ठ साथियों को वह दर्जा मिलने जा रहा है जिसका सपना हर अनुवाद अधिकारी संजोए रहता है।

हम स्वीकार करना चाहेंगे तमाम प्रयासों को राजभाषा विभाग के अधिकारियों की सक्रियता की बदौलत ही सफलता मिली है। सेवा अनुभाग के तमाम अधिकारीगण इस सफलता के लिए बधाई के पात्र हैं।

आदेश शीघ्र ही जारी होंगे।

2 टिप्‍पणियां:

अपनी पहचान सार्वजनिक कर की गई आलोचना का स्वागत है। किंतु, स्वयं छद्म रहकर दूसरों की ज़िम्मेदारी तय करने वालों की और विषयेतर टिप्पणियां स्वीकार नहीं की जाएंगी।