* * उप-निदेशकों की पदोन्नति के लिए डीपीसी संपन्न। * दो तदर्थ निदेशक नियमित भी हुए। *वरिष्ठ अनुवाद अधिकारियों की पदोन्नति के लिए यूपीएससी में डीपीसी की बैठक अब किसी भी दिन।

शुक्रवार, 20 सितंबर 2019

पीएमओ को चाहिए जेटीओ

मित्रो,

प्रधानमंत्री कार्यालय में कनिष्ठ अनुवाद अधिकारियों को तैनात किया जाना है। राजभाषा विभाग यह कार्य प्राथमिकतापूर्वक करने का इच्छुक है।

प्रधानमंत्री कार्यालय की कार्यप्रकृति और अपेक्षाएं अन्य मंत्रालयों से थोड़ी भिन्न होती है और किसी भी राजभाषाकर्मी के लिए वहां काम करना आजीवन स्मरण रह जाने वाला अनुभव होता है। प्रधानमंत्रीजी के साथ विदेश दौरों में शामिल किया जाना, बारी से पहले ही सरकारी मकान आदि कुछ ऐसी सुविधाएं हैं जिनका लाभ आपको मिल सकता है और जो अन्यत्र रहते हुए संभव नहीं।

आपमें से कुछ  साथी ऐसे हो सकते हैं जिनकी अनुवाद से इतर भी भाषा में विशेष दिलचस्पी हो, जो हिंदी के साथ अंग्रेज़ी पर भी सम्मानजनक पकड़ रखते हों और तेज़ गति से काम करने के साथ-साथ संवाद-कला में भी निपुण हों। कुछ मित्रों के पास लेखन, पत्रकारिता आदि की पृष्ठभूमि भी हो सकती है,जो अतिरिक्त योग्यता सिद्ध हो सकती है।

ऐसे तमाम कनिष्ठ अनुवाद अधिकारी मित्र जो प्रधानमंत्री कार्यालय में अपनी तैनाती के इच्छुक हों, कृपया राजभाषा विभाग से आज दोपहर 3 बजे तक संपर्क कर लें क्योंकि तैनाती तुरन्त की जानी है। राजभाषा विभाग छह चुने हुए कनिष्ठ अनुवाद अधिकारियों की सूची प्रधानमंत्री कार्यालय को उपलब्ध कराएगा। अंतिम रुप से चयन प्रधानमंत्री कार्यालय द्वारा ही किया जाना है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

अपनी पहचान सार्वजनिक कर की गई आलोचना का स्वागत है। किंतु, स्वयं छद्म रहकर दूसरों की ज़िम्मेदारी तय करने वालों की और विषयेतर टिप्पणियां स्वीकार नहीं की जाएंगी।