* * उप-निदेशकों की पदोन्नति के लिए डीपीसी संपन्न। * दो तदर्थ निदेशक नियमित भी हुए। *वरिष्ठ अनुवाद अधिकारियों की पदोन्नति के लिए यूपीएससी में डीपीसी की बैठक अब किसी भी दिन।

सोमवार, 19 अगस्त 2019

सुश्री प्रियदर्शिनी उपभोक्ता मामले विभाग स्थानान्तरित

साथियो,

इस ब्लॉग की 8 अगस्त की पोस्ट का संदर्भ लें जिसके माध्यम से हमने आपको जानकारी दी है कि वर्ष 2017-18 की रिक्ति के लिए महिला एवं बाल विकास मंत्रालय में कार्यरत कनिष्ठ अनुवाद अधिकारी सुश्री निवेदिता प्रियदर्शिनी की पदोन्नति को विभागीय समिति ने मंज़ूरी दे दी है। आज विभाग ने पदोन्नति पर उपभोक्ता मामले विभाग में उनकी तैनाती का आदेश जारी किया हैः




निवेदिताजी को बहुत-बहुत बधाई। पदोन्नति का लाभ नए कार्यालय में कार्यभार ग्रहण करने की तारीख़ से ही मिलना है. अत:, अपने मौजूदा कार्यालय से यथाशीघ्र कार्यमुक्त हो जाएं।

हम आपके संज्ञान में यह तथ्य भी लाना चाहेंगे कि रिक्ति वर्ष 2017-18 के लिए दो कनिष्ठ अनुवाद अधिकारियों को पदोन्नत किया जाना था किंतु विभाग और एसोसिएशन की तमाम कोशिशों के बावजूद श्री कृष्ण कुमार सिंहजी के दस्तावेज़ विभाग को प्राप्त न होने के कारण श्री सिंह की पदोन्नति नहीं हो सकी है।

एसोसिएशन ने आज भी श्री सिंह से संपर्क साधा है। उनके काग़ज़ात उपलब्ध न कराने की स्थिति में उनकी रिक्ति के संबंध में विभाग क्या निर्णय लेता है,हम इस संबंध में आपको शीघ्र ही अद्यतन स्थिति से अवगत कराएंगे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

अपनी पहचान सार्वजनिक कर की गई आलोचना का स्वागत है। किंतु, स्वयं छद्म रहकर दूसरों की ज़िम्मेदारी तय करने वालों की और विषयेतर टिप्पणियां स्वीकार नहीं की जाएंगी।