* * उप-निदेशकों की पदोन्नति के लिए डीपीसी संपन्न। * दो तदर्थ निदेशक नियमित भी हुए। *वरिष्ठ अनुवाद अधिकारियों की पदोन्नति के लिए यूपीएससी में डीपीसी की बैठक अब किसी भी दिन।

शुक्रवार, 16 अगस्त 2019

सहायक निदेशकों की पदोन्नति का रास्ता साफ

मित्रो,

पिछली पोस्ट के माध्यम से हमने आपको अवगत कराया था कि सहायक निदेशकों की उप-निदेशकों के रुप में पदोन्नति के लिए, एक फाइल के यूपीएससी में लंबित रहते हुए भी, एक और फाइल डीओपीटी भेजी गई है।

सभी साथियों को यह सूचित करते हुए एसोसिएशन को अत्यन्त प्रसन्नता हो रही है कि डीओपीटी ने सहायक निदेशकों की पदोन्नति को मंज़ूरी दे दी है।

यद्यपि यह पदोन्नति तदर्थ होगी,यह एक बड़ी सफलता है कि डीओपीटी इस पदोन्नति के लिए सहमत हो गया है। एक बार तदर्थ पदोन्नत हो जाने पर इन पदों को पदोन्नति की तारीख़ से ही नियमित करने के प्रयास नए सिरे से किए जाएंगे।

जितने सहायक निदेशक तदर्थ आधार पर पदोन्नत होंगे,उतनी ही संख्या में वरिष्ठतम अनुवाद अधिकारियों को भी सहायक निदेशक बनने का सुअवसर प्राप्त होगा। इससे संवर्ग में लंबे समय तक ठहराव के सर्वाधिक पीड़ित अधिकारियों को न्याय मिलने की शुरुआत होगी।

कई-कई साल से पदोन्नति की बाट जोह रहे हमारे अधिकारियों के लिए यह निश्चय ही एक राहत भरी ख़बर है। लेकिन हम इतने से ही संतुष्ट नहीं हैं। हमारी कार्यसूची में और भी बहुत कुछ है इस पूरे संवर्ग के लिए। जहां-जहां भी गतिरोध है, उसे दूर करने में हम दिन-रात जुटे हैं।

प्रतीक्षा कीजिए। विवरण जल्द ही साझा करेंगे।


2 टिप्‍पणियां:

  1. Association ke padadhikariyo ko bahut bahut badhai...

    Unake athak prayso se hi aajkal promotion me gati aayi hai

    जवाब देंहटाएं
  2. सर आप लोगों के अथक प्रयासों का ही परिणाम है कि आज कनिष्ठ अनुवाद अधिकारियो को भी विज्ञान भवन जाने का मौका मिला। बहुत- बहुत धन्यवाद।

    जवाब देंहटाएं

अपनी पहचान सार्वजनिक कर की गई आलोचना का स्वागत है। किंतु, स्वयं छद्म रहकर दूसरों की ज़िम्मेदारी तय करने वालों की और विषयेतर टिप्पणियां स्वीकार नहीं की जाएंगी।