* * उप-निदेशकों की पदोन्नति के लिए डीपीसी संपन्न। * दो तदर्थ निदेशक नियमित भी हुए। *वरिष्ठ अनुवाद अधिकारियों की पदोन्नति के लिए यूपीएससी में डीपीसी की बैठक अब किसी भी दिन।

मंगलवार, 2 जुलाई 2019

कनिष्ठ पदोन्नतिःविभाग शीघ्र डीपीसी को इच्छुक

साथियो,


आप अवगत ही हैं कि इस समय राजभाषा विभाग में वर्ष 2017-18 के लिए कनिष्ठ अनुवाद अधिकारियों कीपदोन्नति का आदेश जारी करने और वर्ष 2018 की रिक्ति के एवज में कनिष्ठ अनुवाद अधिकारियों को पदोन्नति देने के लिए विभागीय पदोन्नति समिति (डीपीसी) की बैठक करने की प्रक्रिया ज़ोरों पर है।

2017-18 की रिक्ति के लिए आदेश एकाध दिन में जारी हो जाएगा। विभाग चाहता है कि 2018 की रिक्ति के लिए भी पदोन्नति यथाशीघ्र हो जाए ताकि वरिष्ठ अनुवाद अधिकारियों की कुछ और रिक्तियां भरी जा सकें। हमने इस ब्लॉग पर 28 जून की पोस्ट के माध्यम से ऐसे कुछ कनिष्ठ अनुवाद अधिकारियों के नाम बताए हैं जिनकी वार्षिक कार्य निष्पादन रिपोर्टें विभाग को मिलनी शेष हैं। इस बीच, विभाग ने भी इस संबंध में ज्ञापन जारी कर दिया है जिसमें 12 लोगों के नाम हैं:

http://rajbhasha.nic.in/hi/Central_Secretariat_Official_Language_Service%20_Office_Order#skipCont

पुनः स्मरण कराना है कि राजभाषा विभाग ने 27 जून के कार्यालय ज्ञापन में जिन भी साथियों के नाम शामिल हैं, उन सबकी सतर्कता निकासी और एपीएआर प्राप्त होने के बाद ही डीपीसी की जा सकती है। 28 जून की एक अन्य पोस्ट के माध्यम से हम यह पहले ही स्पष्ट कर चुके हैं। 

अत:, एतद्द्वारा सभी संबंधितों से अनुरोध है कि कृपया अपनी एपीएआर और सतर्कता निकासी प्रमाणपत्र राजभाषा विभाग को प्राथमिकतापूर्वक,यदि हो सके तो इसी सप्ताह, उपलब्ध कराने का कष्ट करें ताकि आपकी पदोन्नति के लिए डीपीसी हो सके। 

एसोसिएशन ने कई संबंधितों से संपर्क कर उनसे शीघ्रता करने का आग्रह किया है और हमें जल्दी ही संगत दस्तावेज़ मिल जाने का अनुमान है।  आपमें से भी कुछ साथी अपने मित्रों से काग़ज़ात जल्दी भिजवाने में सहयोगी हो सकते हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

अपनी पहचान सार्वजनिक कर की गई आलोचना का स्वागत है। किंतु, स्वयं छद्म रहकर दूसरों की ज़िम्मेदारी तय करने वालों की और विषयेतर टिप्पणियां स्वीकार नहीं की जाएंगी।