* * उप-निदेशकों की पदोन्नति के लिए डीपीसी संपन्न। * दो तदर्थ निदेशक नियमित भी हुए। *वरिष्ठ अनुवाद अधिकारियों की पदोन्नति के लिए यूपीएससी में डीपीसी की बैठक अब किसी भी दिन।

गुरुवार, 18 जुलाई 2019

2019 की रिक्तिःकेवल दो वरिष्ठ अनुवाद अधिकारियों के दस्तावेज़ लंबित

मित्रो,

वरिष्ठतम अनुवाद अधिकारियों में से कुछ को वर्ष 2018 की रिक्ति के एवज में पदोन्नत करने की प्रक्रिया अग्रिम चरण में है। आप अवगत ही हैं कि इस बीच वर्ष 2019 की रिक्ति के लिए कुछ अन्य वरिष्ठ अनुवाद अधिकारियों की पदोन्नति प्रक्रिया भी राजभाषा विभाग ने शुरु की थी। हम इस सिलसिले में  विभाग के दिनांक 29 मई के कार्यालय ज्ञापन की ओर आपका ध्यानाकर्षण करना चाहेंगे जिसके माध्यम से विभाग ने ऐसे 18 वरिष्ठ साथियों से सतर्कता निकासी प्रमाणपत्र और पिछले 10 वर्षों की छोटी-बड़ी शास्ति का विवरण उपलब्ध कराने का अनुरोध किया था, 2019 की रिक्ति के लिए जिनके नाम पर विचार किया जाना है। यह ज्ञापन इस ब्लॉग पर भी 3 जून, 2019 को डाला गया थाः



इस ज्ञापन में जिन 18 साथियों के नाम शामिल हैं,उनमें से केवल एक यानी श्री प्रदीप रायजी की वर्ष 2016-17 की वार्षिक कार्य निष्पादन रिपोर्ट (एपीएआर) विभाग के पास अनुपलब्ध थी किंतु सतर्कता निकासी प्रमाणपत्र और पिछले 10 वर्षों की शास्तियां सबसे मंगाई जानी शेष थीं। विभाग को श्री राय की एपीएआर तो इस बीच प्राप्त हो गई है किंतु दो मित्रों- आर्थिक कार्य विभाग में कार्यरत श्री संजीव कुमारजी और डाक विभाग में तैनात सुश्री संध्या थपलियालजी के सतर्कता निकासी प्रमाणपत्र अब भी लंबित हैं।

विभाग और एसोसिएशन इन दोनों साथियों के संपर्क में है ताकि वे शीघ्रता करें और डीपीसी की प्रक्रिया शुरु हो सके। प्रत्यावर्तित सहायक निदेशकों की पदोन्नति और वर्ष 2018 की रिक्ति के एवज में वरिष्ठ अनुवाद अधिकारियों की डीपीसी में अब विलम्ब नहीं है और यह प्रक्रिया शीघ्र पूरी होेने जा रही है। उसके तत्काल बाद 2019 की रिक्ति के लिए हमारे वरिष्ठतम साथियों की डीपीसी होगी। अतः, श्री संजीव कुमारजी और सुश्री संध्या थपलियालजी से अनुरोध है कि वे अपने बैच की पदोन्नति के लिए कृपया अपने काग़ज़ात विभाग को तुरन्त उपलब्ध कराने का कष्ट करें।

अद्यतनः24 जुलाई,2019@1645
दोनों वरिष्ठ साथियों के काग़ज़ात विभाग को प्राप्त हो गए हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

अपनी पहचान सार्वजनिक कर की गई आलोचना का स्वागत है। किंतु, स्वयं छद्म रहकर दूसरों की ज़िम्मेदारी तय करने वालों की और विषयेतर टिप्पणियां स्वीकार नहीं की जाएंगी।