* * उप-निदेशकों की पदोन्नति के लिए डीपीसी संपन्न। * दो तदर्थ निदेशक नियमित भी हुए। *वरिष्ठ अनुवाद अधिकारियों की पदोन्नति के लिए यूपीएससी में डीपीसी की बैठक अब किसी भी दिन।

सोमवार, 15 जुलाई 2019

2018 की रिक्तिःकई कनिष्ठ साथियों के दस्तावेज़ आने बाक़ी

साथियो,

आप अवगत ही हैं कि 2018 की रिक्ति के लिए राजभाषा विभाग पात्र कनिष्ठ अनुवाद अधिकारियों को शीघ्रता से पदोन्नत करने का इच्छुक है किंतु इसके लिए आवश्यक है कि सभी मित्रों की वार्षिक कार्य निष्पादन रिपोर्टें (एपीएआर) और सतर्कता निकासी प्रमाणपत्र विभाग को उपलब्ध कराए जाएं।

27 जून, 2019 को राजभाषा विभाग ने अपने कार्यालय-ज्ञापन के माध्यम से,संभावित पदोन्नति के दायरे में आ रहे 61 कनिष्ठ अनुवाद अधिकारियों की सूची जारी कर उनसे एपीएआर और सतर्कता निकासी प्रमाणपत्र उपलब्ध कराने का आग्रह किया था। पिछले महीने की 28 तारीख़ को हमने भी इस ब्लॉग पर आपसे यह जानकारी साझा की थी कि इस बैच के लिए 12 दोस्तों के एपीएआर लंबित हैं। सभी संबंधितों के नाम भी दिए गए थे। संभव है,आपमें से कुछ साथियों ने इस बीच अपने एपीएआर को अद्यतन करने की दिशा में ठोस पहल की हो। बहरहाल, एसोसिएशन को मिली जानकारी के मुताबिक़, अद्यतन स्थिति के अनुसार, 37 मित्रों के सतर्कता निकासी प्रमाणपत्र भी विभाग को मिलने शेष हैंः

सर्वश्री/सुश्री
* नरेन्द्र सिंह
* रश्मि झा
* गार्गी
* आनंद मंडल
* प्रशांत दामोदर राउत
* उषा देवी एस.
* कृष्ण कुमार कालस
* मीनाक्षी किराड़
* मुक्ता गोस्वामी
* मोहन चंद्र पांडेय
* नीता निथिन दुध्याल
* सीना टी.बी.
* प्रशान्त कुमार
* पवन कुमार शर्मा
* आशा
* उमा देवी अवस्थी
* सुश्री लिजी थोमस
* रोज बहालेन केरकेट्टा
* रश्मी द्विवेदी
* सुष्मिता घई
* नित्या आर.
* आशा रानी
* प्रिया गौतम
* बेबी सरताज
* शेफाली
* अनुब्रता भट्टाचार्य
* श्रीमती रजनी वी.
* ममता सिंह
* एम. पद्मा
* रजनी नागर
* मीनाक्षी (युवा कार्यक्रम और खेल मंत्रालय)
* चित्रा कृष्णन एल. आर.
* राम बाबू
* शिवना सी.
* नीलम देवी
* लक्खी कुमारी चौधरी
* मनोज कुमार शाव

कृपया सभी साथी देखें और विभाग को अपेक्षिक काग़ज़ात शीघ्रता से उपलब्ध कराने का कष्ट करें। यदि आपने सतर्कता निकासी प्रमाणपत्र भेज दिए हैं और आपका नाम इस सूची में आ गया है, तो कृपया संगत विवरण के साथ एसोसिएशन को सूचित करने का कष्ट करें ताकि विभाग के डेटाबेस को अद्यतन करवाने में एसोसिएशन मदद कर सके।

6 टिप्‍पणियां:

  1. महोदय आपने जो 37 साथियों की सूची दी है उसके संदर्भ में यह अवगत करना चाहता हूँ कि मेरा (मोहन चन्द्र पाण्डेय)सतर्कता निकासी प्रमाणपत्र कार्यालय से दिनांक 08 जुलाई,2019 को निर्गत हो गया था और 09 जुलाई 2019 को स्पीड पोस्ट संख्या ED033626061IN के माध्यम से राजभाषा विभाग में प्राप्त भी हो गया है।
    मोहन चन्द्र पाण्डेय , कनिष्ठ अनुवाद अधिकारी

    जवाब देंहटाएं
    उत्तर
    1. हो सकता है,इस सूची में इक्का-दुक्का मामले ऐसे हों।
      अन्य लोग भी अपने दस्तावेज़ उपलब्ध कराने के बाद सूचित करने का कष्ट करें ताकि पूरी प्रक्रिया को तेज़ किया जा सके।

      हटाएं
  2. मेरा (नीलम देवी)सतर्कता निकासी प्रमाणपत्र 12.07.2019 को विभाग द्वारा निर्गत कर दिया गया है।

    जवाब देंहटाएं
  3. Mere bahno bhaiyo ye ab aap keep haath me hai ki dpc jaldi ho. Jab ham paanch kar sakte hain to aap BHI jaroor hi Kar sakte hain. So, Apne office se pending work jaldi complete karaen , so that DPC jaldi ho sake.

    जवाब देंहटाएं
  4. CBIC asked the information from his subordinate departments vide letter dated 15.7.2019 for upgradation of pay scales of AD(OL), SHT and JHT. The information asked for is number of persons supposed to be covered for allowing the benefit and estimated financial implications after extending the benefit. is this fruitful to us?

    जवाब देंहटाएं
  5. Please enlist a vacant post of STO in department of Animal husbandry and dairying,M/O Agriculture,Krishi Bhawan.

    जवाब देंहटाएं

अपनी पहचान सार्वजनिक कर की गई आलोचना का स्वागत है। किंतु, स्वयं छद्म रहकर दूसरों की ज़िम्मेदारी तय करने वालों की और विषयेतर टिप्पणियां स्वीकार नहीं की जाएंगी।