* * उप-निदेशकों की पदोन्नति के लिए डीपीसी संपन्न। * दो तदर्थ निदेशक नियमित भी हुए। *वरिष्ठ अनुवाद अधिकारियों की पदोन्नति के लिए यूपीएससी में डीपीसी की बैठक अब किसी भी दिन।

बुधवार, 17 जुलाई 2019

कनिष्ठ पदोन्नतिः4 के एपीएआर लंबित

मित्रो,

इस ब्लॉग पर 15 जुलाई,2019 को एसोसिएशन ने जानकारी दी है कि वर्ष 2018 की रिक्ति के लिए किन-किन
कनिष्ठ अनुवाद अधिकारियों के सतर्कता निकासी प्रमाणपत्र अब तक विभाग को नहीं मिले हैं। इससे पूर्व, 28 जून,2019 की पोस्ट के माध्यम से हमने यह सूचना भी साझा की थी कि इस रिक्ति के लिए जिन कनिष्ठ अनुवाद अधिकारियों के नामों पर विचार किया जाना है, उनमें से 12 ऐसे हैं जिनकी अलग-अलग अवधि की वार्षिक कार्य निष्पादन रिपोर्टें (एपीएआर) विभाग के पास उपलब्ध नहीं हैं।

इस बीच, कुछ मित्रों ने ई-मेल और फोन के माध्यम से जानना चाहा कि एपीएआर की अद्यतन स्थिति क्या है। हम सभी संबंधितों को सूचित करना चाहेंगे कि शीघ्रता के लिए अनुरोध किए जाने के बाद आठ मित्रों ने ये रिपोर्टें विभाग को उपलब्ध करा दी हैं और अब केवल चार अधिकारियों की एपीएआर विभाग को मिलनी शेष हैं:

1. श्री कृष्ण कुमार सिंह
2. सुश्री निवेदिता प्रियदर्शिनी
3. सुश्री लिजी थोमस, और
4. सुश्री ऊषा देवी एस.

इनमें से क्रम सं. 1 से 3 तक के हमारे साथी, जिस अवधि की एपीएआर अपेक्षित है,उस दौरान महिला एवं बाल विकास मंत्रालय में जबकि सुश्री ऊषा देवी एस. कर्मचारी चयन आयोग,मुंबई में कार्यरत रही/रहे हैं। इन चारों से एपीएआर प्राप्त होते ही विभाग आगे की का्र्रवाई करेगा। हम स्वयं भी इन सबसे नए सिरे से संपर्क स्थापित कर रहे हैं ताकि डीपीसी में अनावश्यक विलम्ब न हो। अगर आपमें से भी कोई साथी इसमें सहयोगी बनना चाहें, तो स्वागत है।


   

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

अपनी पहचान सार्वजनिक कर की गई आलोचना का स्वागत है। किंतु, स्वयं छद्म रहकर दूसरों की ज़िम्मेदारी तय करने वालों की और विषयेतर टिप्पणियां स्वीकार नहीं की जाएंगी।