* * उप-निदेशकों की पदोन्नति के लिए डीपीसी संपन्न। * दो तदर्थ निदेशक नियमित भी हुए। *वरिष्ठ अनुवाद अधिकारियों की पदोन्नति के लिए यूपीएससी में डीपीसी की बैठक अब किसी भी दिन।

मंगलवार, 11 जून 2019

कनिष्ठों की पदोन्नतिः केवल सेवाकाल संबंधी दस्तावेज़ अपेक्षित



मित्रो,

राजभाषा विभाग ने  एक कार्यालय-ज्ञापन जारी कर कुछ अन्य कनिष्ठ अनुवाद अधिकारियों को 2017-18 की रिक्ति के एवज में पदोन्नत करने हेतु उनकी 19 साथियों की वार्षिक कार्य मूल्यांकन रिपोर्टें, सत्यनिष्ठा और सतर्कता निकासी प्रमाणपत्र आदि उपलब्ध कराने को कहा हैः




कई साथियों ने फोन और ई-मेल से इस ओर ध्यानाकर्षण किया है कि इस कार्यालय-ज्ञापन में कनिष्ठ अनुवाद अधिकारियों से उन वर्षों की एपीएआर भी भिजवाने को कहा गया है, जब वे केंद्रीय सचिवालय राजभाषा सेवा में थे ही नहीं। 

यह देखते हुए कि हमारे कनिष्ठ साथी अपनी पदोन्नति की लगातार उत्सुकता से प्रतीक्षा कर रहे हैं, आज के ज्ञापन में हुई तथ्यात्मक भूलों को तुरन्त विभाग के संज्ञान में लाया गया है। यह सुनिश्चित किया जा रहा है कि इस चूक को तुरन्त ठीक किया जाए ताकि सभी संबंधितों में कोई असमंजस की स्थिति न रहे और स्थिति स्पष्ट करने में विभाग का समय भी व्यर्थ न जाए। 

विभाग इस त्रुटि को दूर कर लेगा। इस बीच, सभी संबंधित साथियों से अनुरोध है कि वे केवल इतना सुनिश्चित करने पर ध्यान दें कि सेवा में आने के बाद से उनकी कोई एपीएआर लंबित न हो। 

1 टिप्पणी:

  1. आदरणीय महोदय आपने इस विषय का शीघ्र संग्यान लेते हुए सकारात्मक कदम उठाया इसके लिए तहेदिल से धन्यवाद

    जवाब देंहटाएं

अपनी पहचान सार्वजनिक कर की गई आलोचना का स्वागत है। किंतु, स्वयं छद्म रहकर दूसरों की ज़िम्मेदारी तय करने वालों की और विषयेतर टिप्पणियां स्वीकार नहीं की जाएंगी।