* * उप-निदेशकों की पदोन्नति के लिए डीपीसी संपन्न। * दो तदर्थ निदेशक नियमित भी हुए। *वरिष्ठ अनुवाद अधिकारियों की पदोन्नति के लिए यूपीएससी में डीपीसी की बैठक अब किसी भी दिन।

बुधवार, 29 मई 2019

कनिष्ठ साथियों के नियमितीकरण/पदोन्नति आदेश जारी होने शुरु

साथियो,

हमने संक्षिप्त समाचारों के माध्यम से आपको संवर्ग की गतिविधियों के बारे में निरन्तर अद्यतन रखा है।

इसी क्रम में, हमने आपको यह भी सूचित किया था कि तदर्थ वरिष्ठ अनुवाद अधिकारियों के नियमितीकरण और कनिष्ठ अनुवाद अधिकारियों की पदोन्नति के लिए राजभाषा विभाग में विभागीय पदोन्नति समिति की पिछले दिनों दो बैठकें हुई हैं। राजभाषा विभाग ने उनमें से पहली बैठक से संबंधित आदेश जारी कर दिया है। इस आदेश में केवल वही साथी शामिल हैं जो पहले ही से वरिष्ठ के रुप में कार्यरत थे किंतु जिन्हें नियमित नहीं किया गया था।

सभी संबंधितों को बहुत-बहुत बधाई। आशा है, जिन साथियों के कार्यालय बदले गए हैं,वे अपने नए कार्यस्थल को सहजता से अपना लेंगे और उनके अनुभव का लाभ नए कार्यालय को मिलेगा। 

दूसरी बैठक में नियमित/पदोन्नत किए गए साथियों के आदेश भी किसी भी क्षण जारी किए जा सकते हैं।

विभागीय पदोन्नति समिति की तीसरी बैठक जून के प्रथम सप्ताह में अपेक्षित है। उल्लेखनीय है कि राजभाषा विभाग ने नियमितीकरण/पदोन्नति वर्षवार करने का निर्णय लिया है। एसोसिएशन लगातार इस पर नज़र बनाए हुए है।

3 टिप्‍पणियां:

  1. It is all because of your continuous positive efforts. It should be appreciated.

    जवाब देंहटाएं
  2. महोदय जैसा कि दिनांक 10 जून 2019 के कार्यालय ज्ञापन के अनुसार कुछ कनिष्ठ अनुवाद अधिकारियों की एपीएआर और सतर्कता निकासी मांगी गईं हैं, मैं यह उल्लेख करना चाहता हूँ कि इस सूची मेँ उन अनुवाद अधिकारियों की वर्ष 2011-2012 की एपीएआर मांगी गई है जबकि उन्होने वर्ष 2012 मेँ ज्वाइन किया है। अब जबकि 14 दिसम्बर 2018 के आदेशानुसार पदोन्नति हेतु एपीएआर मंगाने से लेकर डीपीसी होने तक लगभग 6 महीने बीत चुके हैं और कनिष्ठ साथी अपनी पदोन्नति की इतने लंबे समय से प्रतीक्षा कर रहे हैं ऐसे मेँ यह बड़ा ही हास्यास्पद और हतोत्साहित करने वाला कार्यालय ज्ञापन राजभाषा विभाग की ओर से जारी हो रहा है। कुल मिलाकर स्थिति जस की तस। hats off to the department of official language. good job done.

    जवाब देंहटाएं

अपनी पहचान सार्वजनिक कर की गई आलोचना का स्वागत है। किंतु, स्वयं छद्म रहकर दूसरों की ज़िम्मेदारी तय करने वालों की और विषयेतर टिप्पणियां स्वीकार नहीं की जाएंगी।