* * उप-निदेशकों की पदोन्नति के लिए डीपीसी संपन्न। * दो तदर्थ निदेशक नियमित भी हुए। *वरिष्ठ अनुवाद अधिकारियों की पदोन्नति के लिए यूपीएससी में डीपीसी की बैठक अब किसी भी दिन।

बुधवार, 16 जनवरी 2019

सहायक निदेशक वरीयता संबंधी अफ़वाहों से बचें

साथियो,

राजभाषा विभाग ने 03 जनवरी,2019 को कार्यालय आदेश जारी कर पांच सहायक निदेशकों को प्रत्यावर्तित किया था। इस संबंध में यह स्पष्ट करना है कि इन सब को रिक्ति वर्ष 2016-17 की रिक्ति के एवज में पदोन्नत किया जाना है। सभी संबंधितों से अनुरोध है कि वे कृपया अपनी सतर्कता निकासी राजभाषा विभाग को यथाशीघ्र भिजवाएं ताकि विभागीय पदोन्नति समिति की बैठक हो सके।

यह भी स्पष्ट किया जाता है कि प्रभावित सहायक निदेशकों को रिक्ति वर्ष 2016-17 में रखे जाने से उन वरिष्ठ अनुवादकों की वरीयता पर कोई असर नहीं पड़ेगा जो पहले ही सहायक निदेशक के रूप में पदोन्नत हो चुके हैं। 

इस संबंध में किसी भी प्रकार की अफ़वाह से बचे जाने की ज़रुरत है।

2 टिप्‍पणियां:

  1. Some Sr.Translators were to be promoted for the vacancy year 2017-18 and 2018. What happened to that case? Kindly inform.

    जवाब देंहटाएं
    उत्तर
    1. यह आदेश हाल ही में प्रत्यावर्तित सहायक निदेशकों को 2016-17 की रिक्ति के एवज में पदोन्नत करते हुए समेकित रूप से जारी होगा। प्रत्यावर्तित सहायक निदेशकों से समीक्षा डीपीसी के लिए सतर्कता निकासी मंगाई गई है। मिलते ही आदेश जारी हो जाएगा।

      हटाएं

अपनी पहचान सार्वजनिक कर की गई आलोचना का स्वागत है। किंतु, स्वयं छद्म रहकर दूसरों की ज़िम्मेदारी तय करने वालों की और विषयेतर टिप्पणियां स्वीकार नहीं की जाएंगी।