* *डीओपीटी ने 3 वर्ष की सेवा पूरी कर चुके उप-निदेशकों को संयुक्त निदेशक के रुप में पदोन्नति देने और 4 वर्ष से अधिक की नियमित सेवा पूरी कर चुके 7 वरिष्ठतम सहायक निदेशकों को उप-निदेशक बनाए जाने के लिए छूट के प्रस्ताव को मंज़ूरी दी। एसोसिएशन ने पिछले दिनों इस सिलसिले में डीओपीटी की सचिव से मुलाक़ात की थी। * एसोसिएसन ने शेष सहायक निदेशकों की पदोन्नति के मामले को भी निर्णायक सफलता मिलने तक डीओपीटी के समक्ष उठाते रहने का भरोसा दिलाया।

बुधवार, 26 फ़रवरी 2014

कैट में सुनवाई निर्णायक दौर में पहुंची

पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार,आज 1986 वाले मामले में कैट में बहस हुई। लगभग डेढ़ घंटे तक चली बहस के दौरान डबल बेंच के समक्ष केंद्रीय सचिवालय राजभाषा सेवा अनुवादक एसोसिएशन के वकीलों ने तमाम तथ्य रखे। किंतु यह बहस अनंतिम रही क्योंकि माननीय न्यायाधीशों ने मामले पर एक और तारीख़ को सुनवाई की इच्छा प्रकट की। लिहाजा,अगली तारीख़ 14 मार्च,2014 निर्धारित की गई है और उसी दिन इस मामले पर सकारात्मक फैसला आ जाने की संभावना है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

अपनी पहचान सार्वजनिक कर की गई आलोचना का स्वागत है। किंतु, स्वयं छद्म रहकर दूसरों की ज़िम्मेदारी तय करने वालों की और विषयेतर टिप्पणियां स्वीकार नहीं की जाएंगी।