* *डीओपीटी ने 3 वर्ष की सेवा पूरी कर चुके उप-निदेशकों को संयुक्त निदेशक के रुप में पदोन्नति देने और 4 वर्ष से अधिक की नियमित सेवा पूरी कर चुके 7 वरिष्ठतम सहायक निदेशकों को उप-निदेशक बनाए जाने के लिए छूट के प्रस्ताव को मंज़ूरी दी। एसोसिएशन ने पिछले दिनों इस सिलसिले में डीओपीटी की सचिव से मुलाक़ात की थी। * एसोसिएसन ने शेष सहायक निदेशकों की पदोन्नति के मामले को भी निर्णायक सफलता मिलने तक डीओपीटी के समक्ष उठाते रहने का भरोसा दिलाया।

मंगलवार, 18 अप्रैल 2023

सबकी उन्नति,सबका कल्याण

साथियो,

आप अवगत होंगे कि अधिकारी एसोसिएशन की बैठक दिनांक 13 अप्रैल, 2023 को एनडीसीसी भवन में आयोजित की गई थी। बैठक में सभी स्तर के अधिकारियों की गरिमामय उपस्थिति रही और सौहार्दपूर्ण माहौल में संवर्ग संबंधी मुद्दों पर सविस्तार चर्चा की गई। इनमें संवर्ग समीक्षा की स्थिति, विभिन्न स्तरों पर पदोन्नति की अड़चनों को दूर करने के लिए किए जा रहे प्रयास, सहायक निदेशक स्तर पर सीधी भर्ती की संख्या के समायोजन, अप्रूव्ड सर्विस का प्रस्ताव डीओपीटी द्वारा ठुकराए जाने पर एसोसिएशन की भावी कार्यनीति, वरिष्ठतम सहायक निदेशकों की पदोन्नति और कार्यकारिणी में बदलाव के मुद्दे प्रमुख रहे।

बैठक में, हाल ही में फिजी में आयोजित 12वें विश्व हिंदी सम्मेलन में संवर्ग के अधिकतर अधिकारियों के न जा पाने का मुद्दा भी उठाया गया और सदस्यों ने इसके लिए उत्तरदायित्व सुनिश्चित करने पर विशेष रूप से ज़ोर दिया ताकि ऐसी अनिश्चितता की स्थिति आगे न बनने पाए और किसी को भी एक स्थापित व्यवस्था से खिलवाड़ करने की अनुमति न मिले और हिंदी सम्मेलनों की गरिमा बनी रहे। 

बैठक का कार्यवृत्त संलग्न है ताकि विशेषकर जो सदस्य बैठक में किन्हीं कारणों से उपस्थित न हो सके, वे स्वयं को अद्यतन रख सकें।

एसोसिएशन को विश्वास है कि अनुपस्थित साथियों को बैठक की विहंगम तस्वीरों से इस विराट आयोजन की एक झलक मिलेगी और वे भी आगामी बैठकों में अपनी सक्रिय भागीदारी सुनिश्चित करने के प्रति प्रेरित होंगे।










 


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

अपनी पहचान सार्वजनिक कर की गई आलोचना का स्वागत है। किंतु, स्वयं छद्म रहकर दूसरों की ज़िम्मेदारी तय करने वालों की और विषयेतर टिप्पणियां स्वीकार नहीं की जाएंगी।