* *डीओपीटी ने 3 वर्ष की सेवा पूरी कर चुके उप-निदेशकों को संयुक्त निदेशक के रुप में पदोन्नति देने और 4 वर्ष से अधिक की नियमित सेवा पूरी कर चुके 7 वरिष्ठतम सहायक निदेशकों को उप-निदेशक बनाए जाने के लिए छूट के प्रस्ताव को मंज़ूरी दी। एसोसिएशन ने पिछले दिनों इस सिलसिले में डीओपीटी की सचिव से मुलाक़ात की थी। * एसोसिएसन ने शेष सहायक निदेशकों की पदोन्नति के मामले को भी निर्णायक सफलता मिलने तक डीओपीटी के समक्ष उठाते रहने का भरोसा दिलाया।

गुरुवार, 13 अप्रैल 2023

अधिकारी संवर्ग की बैठक आज

 मित्रो,

केंद्रीय सचिवालय राजभाषा सेवा अधिकारी एसोसिएशन की आज एक महत्वपूर्ण बैठक हो रही है। आयोजन स्थल है-राजभाषा मुख्यालय भवन यानी एनडीसीसी बिल्डिंग-2 में प्रथम तल पर स्थित कांफ्रेंस हॉल। समयःदोपहर 1 बजे। बैठक के संबंध में व्हाट्सऐप ग्रुप में सूचना दी गई है और कई साथियों को फोन से भी सूचित करने के हरसंभव प्रयास किए गए हैं।

पिछले कुछ समय से संवर्ग समीक्षा, सहायक निदेशक के स्तर पर सीधी भर्ती को युक्तिसंगत बनााने और विभिन्न स्तरों पर पदोन्नति का मामला चर्चा का विषय रहा है और एसोसिएशन इस दिशा में लगातार सक्रिय है। यह समय ऐसे ही कुछ अहम मसलों पर सर्वसम्मति से राय बनाने का है और इसलिए आज की यह बैठक अत्यन्त महत्वपूर्ण है।

अधिकारी एसोसिएशन के सभी सदस्यों से बैठक में अपनी सहभागिता सुनिश्चित करने का अनुरोध है ताकि व्यापक विचार-विमर्श हो सके और सबको अपनी बात रखने का मौक़ा मिले और समेकित रूप से किसी निर्णय पर पहुंचा जा सके। बैठक सायास भोजन अवकाश के समय रखी गई है ताकि कार्यालय में सामान्य कामकाज में बाधा न पड़े।

बैठक में कार्यकारिणी के संबंध में भी कुछ महत्वपूर्ण निर्णय लिए जाने हैं।

तदनुसार, सभी से सहभागिता कर इस बैठक में योगदान का अनुरोध है।


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

अपनी पहचान सार्वजनिक कर की गई आलोचना का स्वागत है। किंतु, स्वयं छद्म रहकर दूसरों की ज़िम्मेदारी तय करने वालों की और विषयेतर टिप्पणियां स्वीकार नहीं की जाएंगी।