* * उप-निदेशकों की पदोन्नति के लिए डीपीसी संपन्न। * दो तदर्थ निदेशक नियमित भी हुए। *वरिष्ठ अनुवाद अधिकारियों की पदोन्नति के लिए यूपीएससी में डीपीसी की बैठक अब किसी भी दिन।

शुक्रवार, 9 नवंबर 2018

53 वरिष्ठ अनुवादकों की पदोन्नति के आदेश जारी

साथियो,

लम्बे जद्दोजहद के बाद, आज राजभाषा विभाग ने 53 वरिष्ठ अनुवादकों की पदोन्नति के आदेश जारी कर दिए हैंः


इस आदेश के साथ ही,हमारे वरिष्ठतम साथियों की एक प्रमुख लम्बित अपेक्षा पूरी हो गई है। जो साथी पहले ही से सहायक निदेशक के रूप में कार्य कर रहे थे और कुछ समय पूर्व पदावनत किए जाने के बाद अपनी स्थिति को लेकर चिंतित थे,उन्हें भी स्वयं को नियमित किए जाने से संतोष होगा। 

सभी संबंधितों को बधाई और शुभकामनाएं। आशा है,सभी साथी शीतकालीन संसद सत्र प्रारम्भ होने से पूर्व ही नए दफ्तरों में अपना कार्यभार संभाल लेंगे और नई ऊर्जा के साथ अपनी नई ज़िम्मेदारियों का निर्वाह करेंगे। चूंकि सभी पदोन्नत मित्र अनुवाद की पृष्ठभूमि से हैं,लिहाजा विश्वास है, नए कार्यालयों के साथियों को उनके अनुभव का भरपूर लाभ मिलेगा।

इस बीच, हम पदोन्नति के लिए प्रतीक्षारत अन्य साथियों को अवगत कराना चाहते हैं कि विभागीय पदोन्नति समिति की एक और बैठक सुनिश्चित कराने के पुरज़ोर प्रयास किए जा रहे हैं और एक माह के भीतर एक और कार्यालय आदेश जारी हो जाने की पूरी संभावना है।

सभी मित्रों के असीम धैर्य के प्रति एसोसिएशन कृतज्ञ है। राजभाषा विभाग के अधिकारियों का एसोसिएशन के प्रति बहुत स्नेह रहा है और एसोसिएशन ने भी सदैव उनके साथ सहयोग किया है। हम आगे भी परस्पर सहयोग से शेष लंबित मुद्दों को सुलझा लिए जाने का विश्वास रखते हैं।

1 टिप्पणी:

  1. इस खुशखबरी को साकार करने में इस एसोसिएशन के प्रमुख की भूमिका अत्यंत काबिले-तारीफ रही है । उनकी लगन और अथक प्रयास का ही यह फल है । He continued to stick to his guns like one-man boundary force and never lost sight of his goal even against all odds. All kudos to him. We are keeping our fingers crossed for the next good news. My heartfelt congratulations to all the new Assistant Directors.

    जवाब देंहटाएं

अपनी पहचान सार्वजनिक कर की गई आलोचना का स्वागत है। किंतु, स्वयं छद्म रहकर दूसरों की ज़िम्मेदारी तय करने वालों की और विषयेतर टिप्पणियां स्वीकार नहीं की जाएंगी।