*BREAKING:*2017-18 और 2018 की रिक्तियों के एवज में वरिष्ठ अनुवादकों की पदोन्नति के लिए एपीएआर और शास्तियों के साथ सतर्कता निकासी प्रमाणपत्र भेजना भी ज़रुरी *दिसम्बर,2018 में विभागीय पदोन्नति समिति की एक और बैठक के प्रयास ज़ोरों पर *उप-निदेशक(राजभाषा) के तौर पर पदोन्नति हेतु संयुक्त सेवावधि के प्रावधान को बहाल करने के लिए भर्ती नियमों में आशोधन की फाइल डीओपीटी को भेजे जाने की ख़बर *कनिष्ठ अनुवादकों की पदोन्नति के आदेश जारी करने की प्रक्रिया अंतिम चरण में *एसोसिएशन ने कनिष्ठ अनुवादकों के लिए 4600/-रु. के ग्रेड-पे की मांग को लेकर अदालत जाने का निर्णय लिया;सभी संबंधितों से संगत दस्तावेज़ उपलब्ध कराने का आग्रह।

Tuesday, 20 March 2018

पिछली सेवा के लिए रिफंड लेने का नियम नहीं

साथियो,

राजभाषा विभाग के दिनांक 14 मार्च,2018 के पत्र के तहत जिन सहायक निदेशकों को नियमित किए जाने से पूर्व की अवधि के लिए प्रत्यावर्तित किया गया है, उनके संबंध में उक्त अवधि के लिए रिफंड की आशंका व्यक्त की जा रही है। किंतु इस संबंध में डीओपीटी के दिनांक 2 मार्च, 2016 के संलग्न कार्यालय ज्ञापन (विशेषकर बिंदु संख्या-IV) से स्पष्ट है कि यह नियम-सम्मत नहीं है। आशा है,इस ज्ञापन से यह आशंका निर्मूल हो जाएगी और सभी साथी अधिक आश्वस्त होकर निर्णय ले सकेंगे।

फिर भी,यदि किसी साथी को इस विषय में किसी अन्य संगत आदेश की जानकारी हो तो निवेदन है कि कृपया उसे एसोसिएशन से साझा करने का कष्ट करें।



2 comments:

  1. kripya stay order ki copy post karane ka kasst karen. isase sabhi adhikariyon ko sambal milega. Dhanywaad.

    ReplyDelete
  2. Could you please inform us as to how many senior translators are being promoted to the post of AD. In the 3 July list, retired persons have also been included. Even if they are promoted, their slot will still be vacant, here Union can strive to fill these slots by promoting next in line eligible translators. I have heard that 31 general and 19 category posts are to be filled. In general list of 31 STs 4 category people are also included, if these 4 people are treated as general people, then 23 category people and 27 general people shall be promoted.This will hamper chances of 4 general STs. Kindly ensure that general people should be counted in general list and category people are counted in category(reserved) list. Thanks.

    ReplyDelete

अपनी पहचान सार्वजनिक कर की गई आलोचना का स्वागत है। किंतु, स्वयं छद्म रहकर दूसरों की ज़िम्मेदारी तय करने वालों की और विषयेतर टिप्पणियां स्वीकार नहीं की जाएंगी।