* *डीओपीटी ने 3 वर्ष की सेवा पूरी कर चुके उप-निदेशकों को संयुक्त निदेशक के रुप में पदोन्नति देने और 4 वर्ष से अधिक की नियमित सेवा पूरी कर चुके 7 वरिष्ठतम सहायक निदेशकों को उप-निदेशक बनाए जाने के लिए छूट के प्रस्ताव को मंज़ूरी दी। एसोसिएशन ने पिछले दिनों इस सिलसिले में डीओपीटी की सचिव से मुलाक़ात की थी। * एसोसिएसन ने शेष सहायक निदेशकों की पदोन्नति के मामले को भी निर्णायक सफलता मिलने तक डीओपीटी के समक्ष उठाते रहने का भरोसा दिलाया।

गुरुवार, 14 दिसंबर 2017

डीपीसी नियमित रूप से करने की मांग


8 टिप्‍पणियां:

  1. we all are grateful to you for taking the cause of official language cadre.

    जवाब देंहटाएं
  2. we all are grateful to you for taking the cause of official language cadre.

    जवाब देंहटाएं
  3. Sir pad naam me parivartan se sambandhit koi pragati ho to kripaya soochit Karen kyunki ye mamla lagbhag ek saal se lambit hai.is disha me aapki pehal prarthaniye hai.

    जवाब देंहटाएं
  4. Sir pad naam me parivartan se sambandhit koi pragati ho to kripaya soochit Karen kyunki ye mamla lagbhag ek saal se lambit hai.is disha me aapki pehal prarthaniye hai.

    जवाब देंहटाएं
  5. सीधी भर्ती से तो सहायक निदेशक के 50 पद भरे जाने हैं लेकिन आपने 27 लिखा है। परीक्षा तो 50 पदों के लिए हुई थी।

    जवाब देंहटाएं
    उत्तर
    1. विभाग ने जल्दबाज़ी में पदों की गणना कर 50 रिक्तियों के लिए परीक्षा का प्रस्ताव भेजा था। बाद में,एसोसिएशन ने इस मामले में दखल दिया जिसके कारण विभाग को पदों की पुनर्गणना को बाध्य होना पड़ा और अंतिम रूप से यह संख्या 27 तय हुई।

      हटाएं
  6. संघ लोकसेवा आयोग ने 50 पदों की भर्ती का विज्ञापन निकाला था । राजभाषा विभाग या संघ लोकसेवा आयोग द्वारा पदों की संख्या में कमी किए जाने के संबंध में कोई जानकारी/सूचना नहीं दी है । सर, कृपया इस संशय को दूर कर बताएं कि सीधी भर्ती के लिए कितने पद हैं ? और यदि पदों कि संख्या में कमी की गयी है, तो क्यूँ की गयी है ?

    जवाब देंहटाएं
  7. कृपया बता दें कि UPSC उन 27 पदों का परिणाम कब प्रदर्शित करेगी। बिना वजह इंतज़ार करना सही नहीं । कम से कम सफल साथियों को हम शुभकामनाएँ तो दे पाएँ । UPPSC कि वैबसाइट पर इसकी कोई जानकारी उपलब्ध नहीं है । कहीं सुना कि परिणाम आ भी चुका । काफी निराशा हुई कि हमें जानकारी तक नहीं ।

    जवाब देंहटाएं

अपनी पहचान सार्वजनिक कर की गई आलोचना का स्वागत है। किंतु, स्वयं छद्म रहकर दूसरों की ज़िम्मेदारी तय करने वालों की और विषयेतर टिप्पणियां स्वीकार नहीं की जाएंगी।