*BREAKING: *राजभाषा विभाग के दिनांक 3 जुलाई,2018 के कार्यालय-ज्ञापन के संदर्भ में,2016-17 की रिक्तियों के लिए वरिष्ठ अनुवादकों की पदोन्नति का कार्य प्रगति पर; डीपीसी की बैठक अगस्त में ही संभावित। *उप-निदेशक(राजभाषा) के तौर पर पदोन्नति हेतु संयुक्त सेवावधि के प्रावधान को बहाल करने का प्रस्ताव राजभाषा विभाग के विचाराधीन। *सहायक निदेशकों को रिवर्ट किए जाने के खिलाफ दायर मामले में कैट,दिल्ली ने 22 मार्च,2018 को सुनवाई करते हुए स्थगन आदेश जारी किया। *रिवर्ट किए गए सहायक निदेशकों से रिफंड लेने का नियम नहीं।

Thursday, 14 December 2017

एसोसिएशन ने डीपीसी नियमित रूप से करने की मांग की


8 comments:

  1. we all are grateful to you for taking the cause of official language cadre.

    ReplyDelete
  2. we all are grateful to you for taking the cause of official language cadre.

    ReplyDelete
  3. Sir pad naam me parivartan se sambandhit koi pragati ho to kripaya soochit Karen kyunki ye mamla lagbhag ek saal se lambit hai.is disha me aapki pehal prarthaniye hai.

    ReplyDelete
  4. Sir pad naam me parivartan se sambandhit koi pragati ho to kripaya soochit Karen kyunki ye mamla lagbhag ek saal se lambit hai.is disha me aapki pehal prarthaniye hai.

    ReplyDelete
  5. सीधी भर्ती से तो सहायक निदेशक के 50 पद भरे जाने हैं लेकिन आपने 27 लिखा है। परीक्षा तो 50 पदों के लिए हुई थी।

    ReplyDelete
    Replies
    1. विभाग ने जल्दबाज़ी में पदों की गणना कर 50 रिक्तियों के लिए परीक्षा का प्रस्ताव भेजा था। बाद में,एसोसिएशन ने इस मामले में दखल दिया जिसके कारण विभाग को पदों की पुनर्गणना को बाध्य होना पड़ा और अंतिम रूप से यह संख्या 27 तय हुई।

      Delete
  6. संघ लोकसेवा आयोग ने 50 पदों की भर्ती का विज्ञापन निकाला था । राजभाषा विभाग या संघ लोकसेवा आयोग द्वारा पदों की संख्या में कमी किए जाने के संबंध में कोई जानकारी/सूचना नहीं दी है । सर, कृपया इस संशय को दूर कर बताएं कि सीधी भर्ती के लिए कितने पद हैं ? और यदि पदों कि संख्या में कमी की गयी है, तो क्यूँ की गयी है ?

    ReplyDelete
  7. कृपया बता दें कि UPSC उन 27 पदों का परिणाम कब प्रदर्शित करेगी। बिना वजह इंतज़ार करना सही नहीं । कम से कम सफल साथियों को हम शुभकामनाएँ तो दे पाएँ । UPPSC कि वैबसाइट पर इसकी कोई जानकारी उपलब्ध नहीं है । कहीं सुना कि परिणाम आ भी चुका । काफी निराशा हुई कि हमें जानकारी तक नहीं ।

    ReplyDelete

स्वयं छद्म रहकर दूसरों की ज़िम्मेदारी तय करने वालों की और विषयेतर टिप्पणियां स्वीकार नहीं की जाएंगी।