* *एसोसिएशन ने डीओपीटी अपर सचिव से मुलाक़ात कर अधिकारी संवर्ग के रिक्त पदों को भरने की मांग की। *सचिव (राजभाषा) ने सचिव (डीओपीटी) से मुलाक़ात कर संवर्ग में रिक्ति की स्थिति से अवगत कराया और समेकित प्रस्ताव पर चर्चा की। *चार सहायक निदेशकों को स्टैंड रिलीव किए जाने के आदेश जारी। *शेष नवपदोन्नत उप-निदेशकों ने कार्यभार ग्रहण किया।

बुधवार, 13 नवंबर 2013

55 उप-निदेशक नियमित होंगे,भर्ती नियमों पर जवाब की तैयारी,सीधी भर्ती पर निर्णय शीघ्र

*  प्रस्तावित भर्ती नियमों से संबंधित फाइल यूपीएससी को भेजी गई थी जिसने इस बारे में कुछ प्रश्न पूछे  थे जिनका जवाब विभाग द्वारा तैयार किया जा रहा है और फाइल शीघ्र ही यूपीएससी को पुनः भेजी जाएगी।

* सहायक निदेशक के 126 पदों को सीधी भर्ती/पदोन्नति के आधार पर भरे जाने से संबंधित प्रस्ताव डीओपीटी को भेजा गया था जिसने इस संबंध में कुछ विचारार्थ बिंदुओं पर स्थिति स्पष्ट करने के लिए फाइल राजभाषा विभाग को वापस भेजी थी। विभाग द्वारा संतोषजनक उत्तर के साथ इस फाइल को डीओपीटी भेज दिया गया है।

* जैसी कि पूर्व में सूचना दी गई थी,उप-निदेशकों को नियमित करने के लिए दिनांक 12.11.2013 को विभागीय पदोन्नति समिति की बैठक हुई है और पचपन तदर्थ उप-निदेशकों को नियमित करने का निर्णय लिया गया है। संबंधित आदेश किसी भी क्षण अपेक्षित है। एसोसिएशन की ओर से, सभी संबंधित उप-निदेशकों को अग्रिम  बधाई और शुभकामनाएँ।

1 टिप्पणी:

  1. आदरणीय, प्रिय पदाधिकरीगण
    1. जेडी (ओएल) की डीपीसी को हुए लगभाग ढेड महीने के बाद भी आदेश नहीं निकले ।
    2. सहायक निदेशक के रिक्‍त पदों के बारे में कोई पुष्‍ट सूचना नहीं दी जा रही है ।
    3. आर आर का मामला यथावत: है ।
    4. जैसा हाल जेडी (ओएल) के आदेश का हो रहा है वैसा ही हाल डीडी (ओ एल) का होगा ।
    5. इसी तरह साल दर साल निकलते जाएंगे और हम राजभाषा विभाग की वेबसाइट देख-देख कर,
    रोज नई आशा लिए एसोसिएशन के प्‍यार में मरते जाएगें ।

    जवाब देंहटाएं

अपनी पहचान सार्वजनिक कर की गई आलोचना का स्वागत है। किंतु, स्वयं छद्म रहकर दूसरों की ज़िम्मेदारी तय करने वालों की और विषयेतर टिप्पणियां स्वीकार नहीं की जाएंगी।